Covid बेड, ऑक्सीजन के बारे में जानकारी देगा Google Map

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Google Map ने सोमवार को कहा कि यह मैप्स एप्लिकेशन में एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है, जो देश में बड़े पैमाने पर कोरोनोवायरस वृद्धि के बीच चुनिंदा स्थानों में बेड और चिकित्सा ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में लोगों से पूछने और साझा करने में सक्षम बनाता है।
यह घोषणा महामारी की घातक दूसरी लहर के बीच राहत प्रयासों का समर्थन करने के लिए टेक विशाल के प्रयासों के एक हिस्से के रूप में आती है।

“हम जानते हैं कि कुछ सबसे महत्वपूर्ण जानकारी जो लोग खोज रहे हैं, वह अस्पताल के बेड की उपलब्धता और मेडिकल ऑक्सीजन तक पहुंच है। उन्हें अधिक आसानी से उत्तर खोजने में मदद करने के लिए, हम मैप्स में क्यू एंड ए फ़ंक्शन का उपयोग करके एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहे हैं जो लोगों को सक्षम बनाता है। चुनिंदा स्थानों पर बिस्तरों और चिकित्सा ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में स्थानीय जानकारी के बारे में पूछना और साझा करना। चूंकि यह उपयोगकर्ता द्वारा जनरेट की गई सामग्री होगी और अधिकृत स्रोतों द्वारा प्रदान नहीं की जाएगी, इसलिए इसका उपयोग करने से पहले जानकारी की सटीकता और ताजगी को सत्यापित करने की आवश्यकता हो सकती है, ” Google Map ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा ।

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जैसा कि भारत ने कोविड मामलों में बड़े पैमाने पर वृद्धि देखी है, कई राज्यों के अस्पतालों में चिकित्सा ऑक्सीजन और बेड की कमी है।
ऑक्सीजन सिलेंडर, अस्पताल के बेड, प्लाज्मा डोनर और वेंटिलेटर की तलाश कर रहे लोगों के साथ सोशल मीडिया टाइमलाइन एसओएस कॉल से भरी हुई है।

Google Map ने कहा कि उसकी टीम तीन प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर केंद्रित हैं – यह सुनिश्चित करना कि लोग नवीनतम और अधिकांश आधिकारिक जानकारी तक पहुंच सकें; महत्वपूर्ण सुरक्षा और टीकाकरण संदेशों को बढ़ाना; और प्रभावित समुदायों, स्वास्थ्य अधिकारियों और अन्य संगठनों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना।

COVID-19 वैक्सीन पर खोजें मंत्रालय के संसाधनों से उपचार संबंधी प्रश्नों के सतही मार्गदर्शन के दौरान साइड इफेक्ट्स, प्रभावशीलता और पंजीकरण विवरणों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करती हैं। YouTube पर यह प्लेलिस्ट के एक सेट में, टीके के बारे में, COVID-19 के प्रसार को रोकने और COVID -19 देखभाल के विशेषज्ञों के तथ्यों को आधिकारिक जानकारी प्रदान कर रहा है।
“… हम स्वास्थ्य सूचना अभियानों की पहुंच बढ़ाने में मदद करने के लिए अपने चैनलों का उपयोग कर रहे हैं। इसमें टीके अभियान के आसपास ‘तथ्य प्राप्त करें’ शामिल हैं, जिससे लोगों को आधिकारिक सूचनाओं और टीकों के लिए सामग्री पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। Google मुखपृष्ठ पर प्रचार के माध्यम से महत्वपूर्ण सुरक्षा संदेश, हमारे ऐप्स और सेवाओं के भीतर डूडल और रिमाइंडर। ”

सर्च और मैप्स पर 2,500 परीक्षण केंद्रों को दिखाने के अलावा, Google अब राष्ट्रव्यापी 23,000 से अधिक टीकाकरण केंद्रों के स्थानों को अंग्रेजी और आठ भारतीय भाषाओं में साझा कर रहा है।
“और हम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं को अधिक टीकाकरण केंद्र की जानकारी उपलब्ध कराई जा सके … हम अपने चैनलों का उपयोग स्वास्थ्य सूचना अभियानों की पहुंच बढ़ाने में मदद करने के लिए कर रहे हैं,” यह कहा ।

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कंपनी ने कहा कि वह गैर-लाभकारी संगठनों के लिए धन जुटाने के लिए आंतरिक दान अभियान चला रही है, जिसमें गिवइंडिया, चैरिटीज एड फाउंडेशन इंडिया, GOONJ, और यूनाइटेड वे ऑफ मुंबई शामिल है।
यह अभियान अमरीकी डालर 4.6 मिलियन (अधिक उठाया गया है ₹ तारीख करने के लिए 33 करोड़), और राहत प्रयासों के लिए बेहद जरूरी समर्थन उत्पन्न करने के लिए जारी है।


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