Notice: Function _load_textdomain_just_in_time was called incorrectly. Translation loading for the wordpress-seo domain was triggered too early. This is usually an indicator for some code in the plugin or theme running too early. Translations should be loaded at the init action or later. Please see Debugging in WordPress for more information. (This message was added in version 6.7.0.) in /home/u761512908/domains/dktechhindi.in/public_html/wp-includes/functions.php on line 6114
Youtube ने जरी किआ New To You Feature: आखिर है क्या? - DK Tech Hindi
News

Youtube ने जरी किआ New To You Feature: आखिर है क्या?

Rate this post

Youtube New To You Feature: YouTube इस साल की शुरुआत में फीचर का परीक्षण करने के बाद अपने प्लेटफॉर्म पर एक नामित “New To You” टैब शुरू कर रहा है। नया टैब अब YouTube होमपेज पर मोबाइल, डेस्कटॉप और टीवी उपकरणों पर उपलब्ध है। YouTube का कहना है कि यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को आमतौर पर देखे जाने वाले अनुशंसित वीडियो से परे नए रचनाकारों और सामग्री को खोजने में मदद करेगी।

Youtube New To You Feature

नए टैब में ऐसी सामग्री दिखाई देती है जो उन चैनलों से आपकी देखने की प्राथमिकताओं के साथ संरेखित होती है जिनका आपने पहले सामना नहीं किया है। इसका मतलब YouTube की एक्सप्लोर लिस्टिंग से एक कदम आगे जाना है, जो उपयोगकर्ताओं को गेमिंग या सौंदर्य जैसे विशिष्ट विषयों में सामग्री खोजने में मदद करता है, लेकिन उपयोगकर्ताओं की विशिष्ट रुचियों को ध्यान में नहीं रखता है।

Fiewin App: 15 फ्री पेटीएम कैश | 10/Per Refer | Verified

YouTube नोट करता है कि “New To You” दर्शकों के लिए वैयक्तिकृत है, क्योंकि यह ऐसी सामग्री के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रहा है, जिसमें यह सोचता है कि उपयोगकर्ताओं की रुचि हो सकती है, साथ ही ऐसी सामग्री के साथ जो आम तौर पर देखी जाने वाली सामग्री से थोड़ी अलग है। “आपने हमें बताया है कि आप अपनी सिफारिशों पर पकड़ बनाने के बाद नए निर्माता और नए वीडियो देखना चाहते हैं, इसलिए हमें उम्मीद है कि यह नया विकल्प चीजों को ताजा रखता है, साथ ही रचनाकारों को नए दर्शकों से जुड़ने में भी मदद करता है,” यूट्यूब ने एक में उल्लिखित किया ब्लॉग भेजा।

Truecaller ने Indian Railway से किया Partnership: जाने आखिर क्यों?

नई सुविधा रचनाकारों को उन लोगों को लक्षित करके नए दर्शकों तक पहुंचने में मदद कर सकती है, जो उनकी सामग्री में सबसे अधिक रुचि रखते हैं, लेकिन इसे अन्यथा नहीं खोजते। यह दर्शकों को नई सामग्री खोजने और नई रुचियां खोजने में भी मदद कर सकता है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह नवीनतम फीचर टिकटॉक के लोकप्रिय “फॉर यू” पेज पर YouTube का टेक है, जो प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए सुझाए गए वीडियो को व्यक्तिगत रूप से प्रदर्शित करने के लिए एक अनुशंसा प्रणाली का उपयोग करता है। इस सुविधा ने टिकटॉक की सफलता में काफी हद तक योगदान दिया है, क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को अधिक सामग्री खोजने में मदद करता है जबकि रचनाकारों को खोजने में भी मदद करता है। ऐसा लगता है कि YouTube के “आपके लिए नया” फ़ीड का लक्ष्य अपने उपयोगकर्ताओं के लिए भी यही काम करना है।

Nitish Singh

मुझे इंटरनेट टेक्नोलॉजी के बारे में जानने और इसे लोगो के साथ शेयर करना अच्छा लगता है, मैं एक प्रोफेशनल Full Time ब्लॉगर हु। इसके अलावा मुझे अच्छी किताबें पढ़ने और लोगों को ऑब्ज़र्व करना भी अच्छा लगता है।

Leave a Reply